बॉलीवुड की 9 फेमस Love Marriages, जो तलाक पर हुईं खत्म

एंटरटेनमेंट डेस्क. बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन 42 साल (10 जनवरी, 1974) के हो गए हैं। पिछले कुछ वक्त से ऋतिक अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे।ऋतिक पत्नी सुजैन से अलग हो चुके हैं। अक्टूबर 2014 के आखिर में कोर्ट ने दोनों के तलाक पर रजामंदी दी थी। एक वक्त था जब इनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर कपल्स में होती थी।

इन जोड़ियों ने भी लिया तलाक...


ऋतिक-सुजैन की तरह बॉलीवुड की कई चर्चित और सालों तक साथ रह चुकी जोड़ियां भी तलाक ले चुकी हैं। इनमें आमिर खान-रीना, सैफ अली खान-अमृता सिंह, संजय दत्त-रिया, कमल हासन-सारिका, संगीता बिजलानी-अजहरुद्दीन, अनुराग कश्यप-कल्कि, ज्योति रंधावा-चित्रांगदा सिंह और रणवीर शौरी-कोंकणा सेन शर्मा जैसी जोड़ियां शामिल हैं।

13 साल चली ऋतिक-सुजैन की शादी

ऋतिक और सुजैन ने 13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाया। उनके रेहान और रेदान नाम के दो बच्चे हैं। दिलचस्प बात यह है कि साल 2000 में दोनों ने लव मैरिज की थी और इस जोड़ी को बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल्स में गिना जाता था। इस कपल के प्यार के चर्चे इसलिए भी होते थे, क्योंकि ऋतिक ने सुजैन से तब शादी की थी, जब वो स्टारडम की सीढ़ियां चढ़ रहे थे और हजारों लड़कियां उनकी दीवानी थीं।


आपसी रजामंदी से खत्म किया रिश्ता
आमिर की पहली पत्नी का नाम रीना दत्ता है। रीना आमिर के पड़ोस में ही रहा करती थीं। दोनों के बीच प्यार हुआ और शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन अलग-अलग धर्म का होने के कारण रीना के परिवार वाले राजी नहीं हुए। उन्होंने 18 अप्रैल, 1986 को घर से भागकर शादी कर ली थी। 16 साल की मैरिड लाइफ के बाद 2002 में आमिर ने रीना को तलाक दे दिया था। दोनों के अलगाव का कोई ठोस कारण सामने नहीं आया। आज भी आमिर रीना को हर खास मौके पर जरूर बुलाते हैं।


अमृता से शादी के लिए तैयार नहीं था सैफ का परिवार
करीना कपूर से शादी करने के पहले सैफ अली खान ने अपने से उम्र में 11 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। शादी के वक्त सैफ सिर्फ 21 साल के थे। करियर शुरू भी नहीं हुआ था और नवाबी परिवार से थे, जबकि अमृता तब बॉलीवुड की स्टेबलिश एक्ट्रेस थीं। ये शादी करीब 13 साल तक हंसी-खुशी चली। 2004 में सैफ और अमृता अलग हो गए।


सुर्खियों में रही थी शादी और तलाक
पहली पत्नी ऋचा की मौत के बाद संजय रिया के बेहद करीब थे। दोनों की शादीशुदा जिंदगी ठीक चल रही थी, लेकिन जल्द ही दोनों के रिश्ते को नजर लग गई। करीब पांच साल तक चले रिश्ते का साल 2003 में अंत हो गया। संजय दत्त और रिया पिल्लई का तलाक मीडिया में छाया रहा। कुछ समय पहले रिया फिर से लिएंडर पेस से अपने बिगड़ते रिश्तों को लेकर सुर्खियों में थीं।


पहले बेबी फिर शादी
कमल हासन और सारिका इंडस्ट्री के बोल्ड कपल्स में से हैं। इन्होंने 80 के दशक में सिर्फ लिव-इन में रहने का साहस दिखाया, बल्कि इनके पहले बच्चे का जन्म भी शादी से पहले ही हुआ था। 1986 में इनकी पहली बेटी श्रुति का जन्म हुआ। इसके बाद साल 1988 में इन्होंने शादी की। 2002 में ये रिश्ता भी टूट गया। सारिका की पहली तो कमल हासन की ये दूसरी शादी थी। फिलहाल कमल एक्ट्रेस गौतमी के साथ लिव-इन (2005 से) में रह रहे हैं।


संगीता के लिए अजहर ने खत्म की थी 9 साल की शादी
1996 में मॉडल और एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी करने के लिए क्रिकेटर अजहरुद्दीन ने अपनी 9 साल की शादीशुदा जिंदगी को खत्म कर दिया था। तब अजहर ने तलाक के रूप में भारी कीमत भी चुकाई थी। हालांकि, अजहर-संगीता का रिश्ता भी अब टूट चुका है। अजहर से पहले संगीता बिजलानी सलमान खान से रिलेशनशिप में थीं। खबरों के अनुसार, दोनों की शादी के कार्ड तक छप चुके थे, लेकिन तभी ये रिश्ता टूट गया था।


कर चुके हैं दो शादियां
अनुराग इंडस्ट्री के उन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं, जो दो असफल शादियां कर चुके हैं। 30 अप्रैल, 2011 को अनुराग ने कल्कि से उनके ऊटी वाले घर में शादी की थी। दोनों की मुलाकात फिल्म 'देव डी' की मेकिंग के दौरान हुई थी। नवंबर 2013 में इस कपल ने अपने सेपरेशन की अनाउंसमेंट की थी।


करीब 13 साल चली शादी
कभी गोल्फर ज्योति रंधावा से लव मैरिज करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह का भी तलाक हो चुका है। दोनों का एक बेटा जोरावर है। चित्रांगदा और रंधावा की शादी करीब 13 साल तक चली, लेकिन करियर के कारण उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा डिस्टर्ब रही।


गुपचुप की थी शादी

रणवीर का नाम कभी एक्ट्रेस पूजा भट्ट से जुड़ा था। खबरों के अनुसार, दोनों सीरियस रिलेशनशिप में थे, लेकिन कुछ समय में ही ये रिश्ता टूट गया। इसके बाद वो लंबे समय तक एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा के साथ रिलेशनशिप में रहे। रणवीर की गिनती उन एक्टर्स में की जाती है, जो लिव-इन में रह चुके हैं। रणवीर और कोंकणा ने 2008 में सगाई की थी और सितंबर 2010 में निजी समारोह में शादी। दोनों का एक बेटा भी है। हालांकि, अब रणवीर-कोंकणा अलग हो चुके हैं।

No comments

Note: only a member of this blog may post a comment.