ये 8 बॉलीवुड में रहीं टॉप एक्ट्रेस, लेकिन TV पर कुछ हिट तो ज्यादातर फ्लॉप

'इश्क विश्क', 'मैं हूं ना' और 'विवाह' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं अमृता राव छोटे पर्दे पर डेब्यू कर रही हैं। उनका पहला शो 'मेरी आवाज ही पहचान है' जल्दी ही एंड टीवी पर शुरू होने जा रहा है। वैसे, अमृता के पहले कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस छोटे पर्दे पर एक्टिंग के तौर पर अपना लक आजमा चुकी हैं। हालांकि, इनमें से कुछ सक्सेसफुल रहीं तो कुछ को नाकामी हाथ लगी। बड़ी स्टार कास्ट के बावजूद ऑडियंस को नहीं लुभा सका करिश्मा का शो...

करिश्मा कपूर ने 'करिश्मा- मिरेकल ऑफ डेस्टिनी' में लीड रोल प्ले किया था। उनके किरदार का नाम था देवयानी था। करिश्मा के अलावा, संजय कपूर और अरशद वारसी जैसे एक्टर्स ने भी इसमें काम किया था। हालांकि, इतनी बड़ी स्टार कास्ट होने के बावजूद लोग आज इस सीरियल के नाम को नया सा पाते हैं।

रवीना टंडन ने इस शो में छोटी बहू का रोल प्ले किया था। हालांकि, बॉलीवुड में अपनी एक लंबी फैन फॉलोइंग बना चुकी इस एक्ट्रेस के शो को टीवी ऑडियंस ने पसंद नहीं किया।

करीब दो साल चले इस सीरियल में उर्मिला ने नूह (रजा मुराद) की भांजी का रोल प्ले किया था। सीरियल उस दौर में काफी पॉपुलर था।

श्रीदेवी ने इस शो में मालिनी का किरदार निभाया था, जिनके इर्द-गिर्द पूरी कहानी घूमती है। हालांकि, अपने जमाने की यह टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस टीवी ऑडियंस को लुभा पाने में सफल नहीं हो सकी।

कहा जाता है कि सोनाली ने इस शो के लिए 4 लाख रुपए प्रति एपिसोड लिया था। लेकिन टीवी ऑडियंस के बीच वे अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहीं।

पूनम ढिल्लन कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं और टीवी ऑडियंस उन्हें पसंद भी करती है। उन्हें 'बिग बॉस' के तीसरे सीजन में कंटेस्टेंट के तौर पर भी देखा जा चुका है।

अनिल कपूर और मंदिरा बेदी जैसे एक्टर्स के साथ शबाना का भी शो में अहम रोल था। हालांकि, इस शो को लिमिटेड ऑडियंस ने ही पसंद किया।

अरुणा ईरानी कई सालों से टीवी कर रही हैं और टीवी ऑडियंस टीवी पर उनके काम को पसंद भी करती है। इन दिनों उन्हें जी टीवी के शो सौभाग्य लक्ष्मी में देखा जा सकता है।

Source : Bollywood Bhaskar

No comments

Note: only a member of this blog may post a comment.